fbpx

Total Users

123998

Total Users

123998

Tuesday, October 22, 2024

बलौदाबाजार में आवास मेला : 21,290 हितग्राहियों को PM आवास योजना की स्वीकृति

बलौदाबाजार : बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के जिला मुख्यालय में एक दिवसीय आवास मेले का आयोजन किया गया, जिसमें स्वास्थ्य मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल और राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। इस मेले में प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत स्वीकृत आवासों का भूमिपूजन कर मेले का विधिवत शुभारंभ किया गया।

इस योजना के अंतर्गत बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में कुल 21,290 हितग्राहियों को आवास स्वीकृति प्रदान की गई है। जिले में स्वीकृत 28,766 आवासों को मार्च 2025 तक पूर्ण करने का लक्ष्य रखा गया है। इस मौके पर मंत्रीद्वय ने आवास पूर्ण कर चुके 5 हितग्राहियों को उनके आवासों की चाबियां सौंपी, साथ ही 5 अन्य हितग्राहियों को आवास स्वीकृति पत्र भी प्रदान किए।

लखपति दीदियों और स्व-सहायता समूह का सम्मान

कार्यक्रम के दौरान मंत्रीद्वय ने 4 लखपति दीदियों, 8 महिला स्व-सहायता समूह के सदस्यों और ‘हम होंगे कामयाब’ योजना के अंतर्गत प्रशिक्षित राज मिस्त्रियों को भी सम्मानित किया, जो योजना के माध्यम से आत्मनिर्भरता की दिशा में महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं।

गरीबों का सपना साकार हो रहा है: मंत्री जायसवाल

मंच से संबोधित करते हुए स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के नेतृत्व में गरीबों के पक्के मकान का सपना साकार हो रहा है। राज्य सरकार ने अपने पहले कैबिनेट बैठक में ही 18 लाख आवासों की स्वीकृति पर मुहर लगाई थी, और आज इस योजना के तहत वायदे पूरे हो रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी का सपना है कि हर परिवार के पास एक पक्का मकान हो, शौचालय हो, और बच्चों को अच्छी शिक्षा मिले।”

सबसे अधिक आवास स्वीकृति का रिकॉर्ड: मंत्री वर्मा

राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा ने अपने संबोधन में कहा, “बलौदाबाजार-भाटापारा जिले को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अब तक की सबसे बड़ी स्वीकृति प्राप्त हुई है। सरकार लगातार गांव, गरीब और किसानों के लिए काम कर रही है और समाज के अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाना हमारी प्राथमिकता है।”

अतिरिक्त गणमान्यों की उपस्थिति

इस अवसर पर सांसद जांजगीर-चाम्पा श्रीमती कमलेश जांगड़े, जिला पंचायत अध्यक्ष राकेश वर्मा, पूर्व संसदीय सचिव डॉ. सनम जांगड़े, छत्तीसगढ़ महिला आयोग की सदस्य लक्ष्मी वर्मा, छत्तीसगढ़ स्काउट गाइड के राज्य उपाध्यक्ष विजय केशरवानी, जनपद अध्यक्ष सुमन योगेश वर्मा, उपाध्यक्ष ईशान वैष्णव, जिला पंचायत सदस्य खुश्बू बंजारे और कलेक्टर दीपक सोनी सहित अन्य गणमान्य अतिथियों की उपस्थिति ने कार्यक्रम को गरिमा प्रदान की।

इस अवसर पर बड़ी संख्या में हितग्राही और स्थानीय जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहे, जिन्होंने सरकार की इस पहल की सराहना की और कार्यक्रम को सफल बनाया।

More Topics

संस्मरण : बड़े दिल वालों के लिए , ईश्वर भी दिखाते हैं दिलदारी

मेरा बचपन राजनांदगांव में गुज़रा था. वहां हर...

क्यों आती थी घर में अजीबोगरीब आवाज़ें

कई बार ऐसा होता है कि हम अपने आस-पास...

रायपुर दक्षिण उपचुनाव: 19 की जगह अब होंगे 38 सेक्टर,

मतदान की रफ्तार बढ़ाने के लिए चुनाव आयोग ने...

भारत की आजादी में जनजातीय समाज का महत्वपूर्ण योगदान -राजस्व मंत्री

रायपुर। राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा बालौदाबाज़ार के शासकीय दाऊ...

विधानसभा में मंत्री श्री देवांगन ने की थी जल्द बैठक कराने की घोषणा

रायपुर। उद्योग मंत्री लखन लाल देवांगन के विशेष प्रयास...

Follow us on Whatsapp

Stay informed with the latest news! Follow our WhatsApp channel to get instant updates directly on your phone.

इसे भी पढ़े