fbpx
Friday, October 18, 2024

सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने दशहरा उत्सव स्थल का भूमि पूजन और टेनिस कोर्ट का निरीक्षण किया

सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने बुधवार को दुधाधारीमठ, रावणभाठा में आयोजित ‘भूमि पूजन’ कार्यक्रम में भाग लिया, जो सार्वजनिक दशहरा उत्सव समिति द्वारा आयोजित किया गया था। इस अवसर पर उन्होंने आगामी ‘विजयादशमी महोत्सव’ की तैयारियों की समीक्षा की और संबंधित अधिकारियों के साथ आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

सांसद ने दशहरा उत्सव में आने वाले श्रद्धालुओं की बढ़ती भीड़ को नियंत्रित करने और उनकी सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए नगर निगम, सीएसईबी, पीडब्ल्यूडी और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए कि पुलिस अधिकारियों को यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए उचित पार्किंग व्यवस्था सुनिश्चित करनी होगी, ताकि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पड़े।

बिजली विभाग के अधिकारियों को भी उन्होंने आदेश दिए कि उत्सव के दौरान निर्बाध बिजली आपूर्ति के लिए अतिरिक्त जेनरेटर की व्यवस्था की जाए। इसके अलावा, पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को बैरिकेटिंग के उचित प्रबंधन के लिए भी निर्देशित किया गया, ताकि भीड़ को सही तरीके से नियंत्रित किया जा सके।

सांसद अग्रवाल ने दशहरा मैदान में 40 लाख की लागत से निर्माणाधीन टेनिस कोर्ट का निरीक्षण भी किया। उन्होंने निगम के जोन 6 कमिश्नर श्री रमेश जायसवाल को वहां अतिरिक्त सुविधाएं प्रदान करने और वॉलीबॉल कोर्ट का निर्माण कराने के निर्देश दिए।

इस पहल से न केवल दशहरा उत्सव की तैयारी बेहतर होगी, बल्कि श्रद्धालुओं के अनुभव को भी और समृद्ध बनाने का अवसर मिलेगा। श्री अग्रवाल ने सभी संबंधित अधिकारियों से इस महोत्सव को सफल बनाने के लिए पूर्ण सहयोग की अपेक्षा की।

4o mini

More Topics

काला नमक और नींबू पानी : स्वास्थ्य के लिए अनमोल लाभ

काला नमक और नींबू पानी दोनों ही सेहत के...

सांसद बृजमोहन ने विद्यालय रूपांतरण कार्यक्रम का किया शुभारंभ

इसके अंतर्गत सरकारी विद्यालयों में आवश्यक सुविधाओं जैसे सुरक्षित...

मेथी का पानी पीने के फायदे : जानिए स्वास्थ्य लाभ

मेथी (फेनुग्रीक) के बीज से बना पानी एक प्राकृतिक...

ग्रीन टी के अद्भुत फायदे : स्वस्थ जीवन के लिए एक बेहतरीन विकल्प

ग्रीन टी (हरी चाय) अपने अद्भुत स्वास्थ्य लाभों के...

पुराना व्हाट्सएप कैसे डाउनलोड करें : आसान तरीके और सावधानियाँ

पुराना व्हाट्सएप डाउनलोड करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है,...

Follow us on Whatsapp

Stay informed with the latest news! Follow our WhatsApp channel to get instant updates directly on your phone.

इसे भी पढ़े