मौसमी बीमारियों की रोकथाम और उचित इलाज हेतु दिए निर्देश

IMG 20240710 WA0010 2

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की एक समीक्षा बैठक आज मंत्रालय महानदी भवन में स्वास्थ्य मंत्री  श्याम बिहारी जायसवाल ने बुलाई। इस दौरान, स्वास्थ्य से जुड़े कई मुद्दों की समीक्षा की गई और विभागीय कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

स्वास्थ्य मंत्रीश्री श्याम बिहारी जायसवाल ने राज्य में मौसमी बीमारियों की रोकथाम और उचित इलाज के संबंध में महत्वपूर्ण निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने सभी सरकारी और निजी अस्पतालों को हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया गया है ताकि किसी भी आपात स्थिति में तुरंत और प्रभावी कार्रवाई की जा सके। श्री जायसवाल ने सभी अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों में आवश्यक दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए विशेष निर्देश दिए हैं। 

IMG 20240710 WA0010 3

जायसवाल ने अस्पतालों में आपातकालीन स्थितियों में बेहतर और त्वरित उपचार प्रदान करने के लिए सभी आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं और मरीजों को किसी भी तरह की तकलीफ न होने का विशेष ध्यान रखा जाए। श्री जायसवाल ने संक्रमण फैलने की संभावना को कम करने के लिए सभी अस्पतालों में साफ-सफाई और स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए हैं

स्वास्थ्य मंत्री श्री जायसवाल ने सभी संबंधित अधिकारियों से कहा है कि वे इन निर्देशों का कड़ाई से पालन करें और राज्य के नागरिकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता दें। स्वास्थ्य मंत्री  श्याम बिहारी जायसवाल ने बैठक में स्वास्थ्य सेवाओं की गुणवत्ता में सुधार लाने पर विशेष जोर दिया. उन्होंने अधिकारियों को नियमित निरीक्षण और त्वरित समाधान के निर्देश दिए। उन्होंने स्वास्थ्य केंद्रों की स्थिति, चिकित्सा सेवाओं की उपलब्धता, दवाओं की आपूर्ति और अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की।बैठक में स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर बनाने के लिए विभिन्न उपायों पर विस्तार से चर्चा की गई एवं अधिकारियों को त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिए गए। स्वास्थ्य मंत्री श्री श्याम बिहारी जायसवाल ने अधिकारियों को नियमित रूप से समीक्षा बैठकें आयोजित करने एवं समस्याओं का त्वरित समाधान सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। बैठक में अपर मुख्य सचिव श्री मनोज कुमार पिंगुआ, विशेष सचिव श्री चंदन कुमार, मिशन संचालक श्री जगदीश सोनकर, नियंत्रक खाद्य एवं औषधि श्री कुलदीप शर्मा, संचालक आयुष सुश्री इफ्फत आरा, प्रबंध संचालक सीजीएमसीसी श्रीमती पद्मिनी भोई सहित अन्य उच्च अधिकारी उपस्थित रहे।

Hot this week

Nita Ambani दोबारा ‘अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक कमेटी’ की सदस्य चुनी गई

तरराष्ट्रीय ओलंपिक कमेटी ने एक बार फिर Nita Ambani में...

अगर आप मां वैष्णो देवी के दरबार जाने का बना रहे हैं पहले जान लें ये खबर

माता वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए अहम...

हिमाचल के कैदी को आगरा लाए पुलिसकर्मी हाथ में हथकड़ी दिल में ताज देखने की हसरत…

विश्व के सात आश्चर्यों में शुमार ताजमहल को देखने...

Topics

Nita Ambani दोबारा ‘अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक कमेटी’ की सदस्य चुनी गई

तरराष्ट्रीय ओलंपिक कमेटी ने एक बार फिर Nita Ambani में...

अगर आप मां वैष्णो देवी के दरबार जाने का बना रहे हैं पहले जान लें ये खबर

माता वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए अहम...

Related Articles