fbpx

पाकिस्तान की बल्लेबाजी ढेर, बांग्लादेश को मिला 185 रन का लक्ष्य – इतिहास रचने के करीब

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान क्रिकेट टीम पर क्लीन स्वीप का खतरा मंडरा रहा है। मेजबान टीम पहले मैच में 10 विकेट की शर्मनाक हार झेल चुकी है, अब दूसरे मैच में भी हार गई है। पाकिस्तान ने रावलपिंडी टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ जीत के लिए 185 रन का लक्ष्य रखा है। चौथे दिन पाकिस्तान की टीम अपनी दूसरी पारी में 172 रन पर ऑलआउट हो गई। टीम ने पहली पारी में 274 रन बनाए, जिसके जवाब में बांग्लादेश ने 262 रन बनाए। पहली पारी में पाकिस्तान ने 12 रन की बढ़त हासिल की।

पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी टेस्ट में बांग्लादेश की टीम ने पासा पलट दिया है। पहली पारी में टीम ने 274 रन के जवाब में महज 26 रन पर 6 विकेट गंवा दिए। पहली पारी में बांग्लादेश ने 262 रन बनाए, जब मेहदी हसन मिराज और लिटन दास ने यादगार साझेदारी की। लिटन दास ने 138 रन बनाए, जबकि मिराज ने 78 रन बनाए। मेहमान टीम ने दूसरी पारी में 172 रन बनाकर जीत हासिल की।

पाकिस्तान को दूसरी पारी में बांग्लादेश ने पहले झटके दिए, लेकिन वह आखिरी तक नहीं बच पाया। नाहिद राणा और हसन महमूद ने मिलकर मेजबान टीम की बैंड बजा दी। Hasan ने पांच और Rana ने चार विकेट हासिल किए। सलमान अगा ने सर्वाधिक 47 रन बनाए, जबकि मोहम्मद रिजवान ने 43 रन बनाकर टीम को लड़ने लायक स्कोर दिया।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस टेस्ट सीरीज को कभी याद नहीं करेगी। टीम पहले मैच में 10 विकेट की हार के बाद अब दूसरे मैच में ही हार के करीब है। बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार इतिहास बनाया और अब दूसरा मैच जीतकर टीम क्लीन स्वीप करने के करीब है।

More Topics

भगवान विष्णु का स्वप्न : जानिये , शिव भक्त बड़े या विष्णु भक्त

एक बार भगवान नारायण वैकुण्ठलोक में सोये हुए थे।...

डेल्टा निर्माण कैसे होता है: सरल विधियाँ और प्रक्रियाएँ

"डेल्टा का निर्माण कैसे होता है? जानें प्रभावी विधियाँ...

भारत का सबसे बड़ा जिला: चौंकाने वाले तथ्य

"जानें भारत का सबसे बड़ा जिला कच्छ के बारे...

अग्नि कितने प्रकार की होती है

अग्नि के विभिन्न प्रकारों का उल्लेख कई पुराणों, वैदिक...

Follow us on Whatsapp

Stay informed with the latest news! Follow our WhatsApp channel to get instant updates directly on your phone.

इसे भी पढ़े