fbpx

टीम इंडिया और IPL कोचिंग में बदलाव, तीसरे दिग्गज का तबादला

2024 आईपीएल में केकेआर का मेंटोर रहे गौतम गंभीर अब भारतीय टीम का मुख्य कोच हैं। गंभीरतापूर्ण कोच बनने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कोचिंग स्टाफ में बहुत बदलाव हुआ। अब आईपीएल है। समाचारों के अनुसार, टीम इंडिया के पूर्व कोच राहुल द्रविड़ राजस्थान रॉयल्स का कोच बनेंगे। जबकि राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट प्रबंधक केकेआर की ओर देख सकते हैं। श्रीलंका का यह महान खिलाड़ी कोलकाता नाइटराइडर्स का मैनेजर बन सकता है, जो एक साल पहले उनके लिए महत्वपूर्ण था।

द टेलीग्राफ ने कहा कि राजस्थान रॉयल्स और कुमार संगकारा ने अपने अनुबंध को समाप्त कर दिया है। 2021 से संगकारा टीम का क्रिकेट निदेशक हैं। हाल ही में राजस्थान रॉयल्स आईपीएल के फाइनल में तो पहुंचा, लेकिन खिताब नहीं जीत पाया. श्रीलंका के दिग्गज अब दूसरी टीम से जुड़ सकते हैं. इस रेस में कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) सबसे आगे है.

गौतम गंभीर के टीम इंडिया के हेड कोच बनने के बाद, केकेआर के असिस्टेंट कोच अभिषेक नायर और फील्डिंग कोच रेयान टेन डोशेट भी रोहित ब्रिगेड में शामिल हो गए हैं। इससे KKR में तीन महत्वपूर्ण पद खाली हो गए हैं। लेकिन टीम के मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित अभी भी अपनी जगह पर हैं। चंद्रकांत पंडित अपनी भूमिका निभाते रहेंगे, लेकिन गौतम गंभीर की भूमिका कुमार संगकारा को दी जा सकती है।

राजस्थान रॉयल्स से पहले कुमार संगकारा सनराइजर्स हैदराबाद का कोच था। कोच बनने से पहले, संगकारा ने हैदराबाद की फ्रेंचाइजी में भी खेल चुके हैं। इसके अलावा, वे पंजाब किंग्स (पूर्व में किंग्स इलेवन पंजाब) की टीम में खेलते हैं।

More Topics

भगवान विष्णु का स्वप्न : जानिये , शिव भक्त बड़े या विष्णु भक्त

एक बार भगवान नारायण वैकुण्ठलोक में सोये हुए थे।...

डेल्टा निर्माण कैसे होता है: सरल विधियाँ और प्रक्रियाएँ

"डेल्टा का निर्माण कैसे होता है? जानें प्रभावी विधियाँ...

भारत का सबसे बड़ा जिला: चौंकाने वाले तथ्य

"जानें भारत का सबसे बड़ा जिला कच्छ के बारे...

अग्नि कितने प्रकार की होती है

अग्नि के विभिन्न प्रकारों का उल्लेख कई पुराणों, वैदिक...

Follow us on Whatsapp

Stay informed with the latest news! Follow our WhatsApp channel to get instant updates directly on your phone.

इसे भी पढ़े