राज्यसभा में बोले पीएम मोदी- ‘भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई के लिए जांच एजेंसियों को खुली छूट

18वीं लोकसभा का पहला सत्र जारी है। परंपरा के मुताबिक, राष्ट्रपति ने अपनी सरकार के पांच साल का रोडमैप रखा था

s11

इसके बाद राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा की शुरुआत हुई थी। अब पीएम मोदी के जवाब के साथ चर्चा का समापन हुआ है।पीएम मोदी ने आगे कहा, 10 साल के बाद किसी एक सरकार की लगातार फिर से वापसी हुई है और मैं जानता हूं कि भारत के लोकतंत्र में 6 दशक बाद हुई

नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब दिया। पीएम मोदी ने कहा, जनता ने हमें तीसरी बार सेवा का अवसर दिया है। हालांकि जनादेश कुछ लोगों को समझ नहीं आया। भ्रम की राजनीति को जनता ने ठुकराया है। नीचे पढ़िए संबोधन की बड़ी बातें और देखिए वीडियो।

पीएम मोदी ने कहा, राष्ट्रपति महोदया के भाषण में देशवासियों के लिए प्रेरणा भी थी, प्रोत्साहन भी था और एक प्रकार से सत्य मार्ग को पुरस्कृत भी किया गया था। पिछले दो-ढाई दिन में इस चर्चा में करीब 70 माननीय सांसदों ने अपने विचार रखे हैं।

पीएम मोदी ने आगे कहा, 10 साल के बाद किसी एक सरकार की लगातार फिर से वापसी हुई है और मैं जानता हूं कि भारत के लोकतंत्र में 6 दशक बाद हुई ये असामान्य घटना है। कुछ लोग जानबूझकर इससे अपना मुंह फेर कर बैठे रहे, कुछ लोगों को समझ नहीं आया और जिनको समझ आया उन्होंने हो-हल्ला कर देश की जनता के इस महत्वपूर्ण निर्णय पर छाया करने की कोशिश की, लेकिन मैं पिछले दो दिन से देख रहा हूं कि आखिर पराजय भी स्वीकार हो रही है और दबे मन से विजय भी स्वीकार हो रही है।

पीएम मोदी के संबोधन की बड़ी बातें

  • पीएम ने कहा, नतीजे आए तब से हमारे एक साथी की ओर से (हालांकि उनकी पार्टी इस बात का समर्थन नहीं कर रही थी) बार-बार ढोल पीटा गया था कि एक तिहाई सरकार। इससे बड़ा सत्य क्या हो सकता है कि हमारे 10 साल हुए हैं, 20 और बाकी हैं। एक तिहाई हुआ है, दो तिहाई और बाकी है और इसलिए उनकी इस भविष्यवाणी के लिए उनके मुंह में घी शक्कर।
  • पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस का परजीवी युग शुरू हुआ है। लोकसभा चुनाव में जहां कांग्रेस अपने दम पर चुनाव लड़ी, वहां उनका स्ट्राइक रेट शर्मनाक है। जहां दूसरे के सहारे चुनाव लड़े, वहीं फायदा उठा पाए।
  • जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कांग्रेस और यूपीए के राज में होता था। हमने जांच एजेसियों को भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए खुली छूट दे रखी है। सरकार कहीं टांग नहीं अड़ाएगी।

Hot this week

Emraan Hashmi को हुआ पछतावा, बोले- ऐश्वर्या राय से मांगना चाहता हूं माफी

इमरान हाशमी ने कॉफी विद करण के एक एपिसोड...

Topics

EOW ने शराब घोटाला मामले में आबकारी अधिकारियों से पूछताछ की..।

EOW ने शराब घोटाला मामले में तेजी से कार्रवाई...

Related Articles