• 18-04-2024 13:09:45
  • Web Hits

Poorab Times

Menu

रायपुर

नगर निगम रायपुर की भाजपा पार्षद सुशीला धीवर ने अपने वार्ड के विषय में 'पूरब टाइम्स' से की एक मुलाकात

प्रश्न -आपने 4 वर्षों में क्या क्या विकास कार्य कराये.
उत्तर -2 साल कोरोना काल में कुछ भी काम नहीं हुआ, सबसे पहले पार्षद बनने के बाद दलदल सिवनी और सड्डू को जोडऩे वाला दलदल सिवनी शमशान घाट के पास पुल का निर्माण करवाया। 2 क्षेत्र है मेरे सड्डू में भी रोड नाली और दलदल सिवनी में भी लगभग 5 करोड़ रूपये का निर्माण कार्य हो चूका है।
प्रश्न -आगामी दिनों विधानसभा चुनाव है तो आप किसकी सरकार बनते देख रहे है.
उत्तर - कॉंग्रेस की सरकार है ,ये सरकार अच्छे से कार्य नहीं कर पा रही है। ,उसे देख जनता निराश है सरकार बड़े बड़े वादे किये और उस पर खरे नहीं हो पाई। अब बीजेपी की सरकार आयेगी ।
प्रश्न -मुख्यमंत्री ने बेरोजगार भत्ते देने की बात कही उसमे आप की क्या कहना चाहेंगे.
उत्तर -इसमें बहुत सारी विसंगतियाँ है, आयु 18 से 35 वर्ष तक, एक परिवार से एक को ही मिलेगा,परिवार का आय दो ढाई लाख से ज्यादा नहीं होना चाहिए, फिर 2 साल पहले का पंजीयन होना चाहिए, 2 साल पहले तो पूरा लॉकडाउन की स्थिति थी, कौन  रोजगार कार्यालय में जा कर कराया होगा,बल्कि इसे बढ़ाना चाहिए, कुल मिलकर वो एक लॉलीपॉप है।
प्रश्न -आपके वार्ड में जनसंख्या अधिक ,तो आपको नगर निगम से क्या क्या मदद मिलते है.
उत्तर - वार्ड पार्षद होने के नाते लाइट,पानी,सफाई की व्यवस्था करना होता है, लेकिन तीनो मूलभूत सुविधा नगर निगम या सरकार की तरफ से नहीं है। एक भी चौक में लाइट की व्यवस्था नहीं है। सफाई कर्मचारी कम है। बहुत ही बड़ा वार्ड है यह और एक टै्रक्टर आता है कचरा उठाने,सेप्टिक चेम्बर के लिए गाडिय़ा नहीं दी जाती है। बहुत ही दूषित वार्ड  है हमारा ।
प्रश्न -आप युवाओ को क्या सन्देश देना चाहते है.
उत्तर -आज 80 त्नयुवा नशे की गिरफ्त में जा चुके है। नशा छोड़ अपना भविष्य देखना होगा। नाइट्रोजन इंजेक्शन ,गांजा में बर्बाद कर हो रहे है।  आपस में गैंगवार करते रहोगे इससे आपके पारिवारिक मुश्किलें बढ़ेंगी। युवा इस बात को समझे। 

Add Rating and Comment

Enter your full name
We'll never share your number with anyone else.
We'll never share your email with anyone else.
Write your comment
CAPTCHA

Your Comments

Side link

Contact Us


Email:

Phone No.