• 19-04-2024 15:24:17
  • Web Hits

Poorab Times

Menu

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में तिरंगा यात्रा में एकता सद्भावना का दिया संदेश

बिलासपुर। नगर पंचायत पेंड्रा में आजादी के अमृत महोत्सव व हर घर तिरंगा एवं हमर तिरंगा अभियान की कड़ी में नगर पंचायत पेंड्रा में मुस्लिम समाज की ओर से तिरंगा यात्रा निकाली गई। इस दौरान मुस्लिम समाज के द्वारा पूरे रास्ते भर देशभक्ति के नारे लगाए गए और लोगों से घर-घर झंडा लगाने का आह्वान किया। रैली ईदगाह चौक नया बस स्टैंड पेंड्रा से शुरू होकर मुख्य बाजारों से निकलते हुए वापस नया बस स्टैंड में पहुंच कर राष्ट्रगान के साथ संपन्न हुई।

तिरंगा रैली के दौरान लोगों ने समाज से अपील की कि वे अपने-अपने घर में तिरंगा झंडा लगाएं और इस अभियान को सफल बनाएं। झंडे का सम्मान करते हुए उसकी देख-रेख भी करें। तिरंगा रैली में बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग एकत्रित हुए। इसमें पेंड्रा, सेमरा टीकर व गौरेला के मुस्लिम समाज के लोग भी शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने बताया कि तिरंगा यात्रा का उद्देश्य उन बलिदानियाें को श्रद्धांजलि देना था, जो इसके असली हकदार थे।

उन्होंने इस देश की स्वतंत्रता दिलाने में अपनी प्राण का बलिदान कर दिया। मुस्लिम समाज के लोगों ने कहा कि तिरंगा रैली आपसी भाईचारा कायम करने व देश में शांति बनाने के लिए एक अच्छा संदेश है। इसीलिए हमारे समाज के बुजुर्ग, युवा व बच्चों ने इसमें बढ़ चढ़कर हिस्सा लें। तिरंगा यात्रा के दौरान नगर पंचायत अध्यक्ष राकेश जालान ने निवास के पास मुस्लिम समाज का अभिनदंन किया व जलपान की व्यवस्था की। उक्त जानकारी ब्लाक कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता एवं मीडिया प्रभारी रईस खान ने दी।

गौरव पदयात्रा में भारी संख्या में कांग्रेसी शामिल हुए

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम के निर्देश पर स्वतन्त्रता की 75 वी वर्षगांठ के अवसर पर शहर जिला कांग्रेस कमेटी बिलासपुर द्वारा आयोजित तिरंगा गौरव पदयात्रा छठवा दिन गांधी 27 खोली से प्रारंभ हुई। विजय पांडेय, विधायक शैलेष पांडेय, गणेश रजक समेत भारी संख्या में कांग्रेसी शामिल हुए।

 

Add Rating and Comment

Enter your full name
We'll never share your number with anyone else.
We'll never share your email with anyone else.
Write your comment
CAPTCHA

Your Comments

Side link

Contact Us


Email:

Phone No.