fbpx

छत्तीसगढ़ कोयला घोटाला : EOW ने सूर्यकांत तिवारी के बड़े भाई रजनीकांत को गिरफ्तार किया

EOW ने छत्तीसगढ़ में 500 करोड़ रुपये के कोयला घोटाले में एक और सफलता हासिल की है। EOW ने रजनीकांत तिवारी, एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। माना जाता है कि सूर्यकांत तिवारी का बड़ा भाई रजनीकांत है। सूर्यकांत कोयला घोटाला मामले में रायपुर की सेंट्रल जेल में जेल में है। रजनीकांत को शुक्रवार को EOW ने कोर्ट में पेश किया। बाद में कोर्ट ने उसे चौबीस दिनों की रिमांड दी है। EOW आरोपी रजनीकांत से पूछताछ करेगी। EOW को आरोपी रजनीकांत से कुछ नए खुलासे की उम्मीद है। 12 सितंबर को रजनीकांत को फिर से कोर्ट में पेश किया जाएगा।

कोल स्कैम का आरोप लगाने वाले आरोपियों की जमानत पर सुनवाई: जबकि कोयला घोटाला मामले में जेल में बंद कारोबारी सूर्यकांत तिवारी, निलंबित आईएएस समीर बिश्नोई और कस्टम मिलिंग घोटाले में जेल में बंद मार्कफेड के पूर्व एमडी मनोज सोनी ने जमानत की मांग की है। आज अभियोजन और बचाव पक्ष प्रवर्तन निदेशालय के विशेष न्यायाधीश की अदालत में अपना पक्ष रखेंगे।

क्या छत्तीसगढ़ कोयला घोटाला है? प्रवर्तन निदेशालय ने छत्तीसगढ़ में कथित 500 करोड़ रुपए के कोयला घोटाला मामले में लेवी वसूली की शिकायत की। कोयला परिवहन के दौरान कोयला व्यापारियों से वसूली करने के लिए ऑनलाइन प्राप्त परमिट को ऑफलाइन प्राप्त किया गया। 15 जुलाई 2020 को, खनिज विभाग के पूर्व आईएएस संचालक समीर बिश्नोई ने 15 जुलाई 2020 को आदेश जारी किया गया था। सिंडिकेट बनाकर वसूली की गई। पूरे मामले का मुख्य दोषी माना जाता है किंगपिन कोयला व्यापारी सूर्यकांत तिवारी, जो व्यापारियों से 25 रुपये प्रति टन के हिसाब से सूर्यकांत के कर्मचारियों के पास अवैध धन जमा करता था। इसके बाद खनिज विभाग ने परिवहन पास और पीट पास जारी किया।

More Topics

भगवान विष्णु का स्वप्न : जानिये , शिव भक्त बड़े या विष्णु भक्त

एक बार भगवान नारायण वैकुण्ठलोक में सोये हुए थे।...

डेल्टा निर्माण कैसे होता है: सरल विधियाँ और प्रक्रियाएँ

"डेल्टा का निर्माण कैसे होता है? जानें प्रभावी विधियाँ...

भारत का सबसे बड़ा जिला: चौंकाने वाले तथ्य

"जानें भारत का सबसे बड़ा जिला कच्छ के बारे...

अग्नि कितने प्रकार की होती है

अग्नि के विभिन्न प्रकारों का उल्लेख कई पुराणों, वैदिक...

Follow us on Whatsapp

Stay informed with the latest news! Follow our WhatsApp channel to get instant updates directly on your phone.

इसे भी पढ़े