टीम इंडिया, दुबई या श्रीलंका में चैंपियंस ट्रॉफी खेलने की संभावना  है, इसलिए वे पाकिस्तान नहीं जाएंगे।

चैंपियन्स ट्रॉफी हाइब्रिड मॉडल अगले वर्ष फरवरी से मार्च में होने की संभावना है। इसका कारण यह है कि भारतीय टीम पाकिस्तान में एक वनडे मैच खेलने की बहुत कम संभावना है।

as123

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान के पास मेजबानी के अधिकार हैं, जो 2017 के बाद पहली बार क्रिकेट कैलेंडर में वापसी करेगी। हालांकि, टूर्नामेंट के कुछ मैच UAE या श्रीलंका में आयोजित किए जाने की संभावना है। BCCI सूत्रों ने न्यूज एजेंसी ANI को बताया कि भारतीय क्रिकेट टीम के 2025 ICC चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाने की संभावना नहीं है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ICC से दुबई या श्रीलंका में मैच आयोजित करने के लिए कहेगा।पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने पिछले महीने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) को एक ड्रॉफ्ट शेड्यूल सौंपा था। इसमें भारत के मैच लाहौर में निर्धारित किए गए थे, जिसमें 1 मार्च को चिर-प्रतिद्वंद्वी के बीच होने वाला बड़ा मैच भी शामिल था। हालांकि, यात्रा के संबंध में बीसीसीआई की ओर से फिलहाल कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

एक सूत्र ने इंडिया टुडे को बताया, “यह बहुत कम संभावना है कि टीम चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाएगी, लेकिन फाइनल सरकार द्वारा लिया जाएगा। इसलिए, उस स्थिति में एक हाइब्रिड मॉडल पर काम किया जा रहा है। भारत एशिया कप की तरह ही UAE या श्रीलंका में अपने मैच खेल सकता है। हालांकि आईसीसी का भी इस पर अपना रुख होगा, लेकिन अभी हम इसी पर विचार कर रहे हैं। देखते हैं कि भविष्य में चीजें कैसी होती हैं। अभी तक, ऐसा लग रहा है कि यह हाइब्रिड मॉडल में खेला जाएगा।”

यह घटनाक्रम पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन नकवी द्वारा शासी निकाय के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स को यह बताने के कुछ दिनों बाद सामने आया है कि चैंपियंस ट्रॉफी की पूरी मेजबानी पाकिस्तान में करने का प्रयास किया जाएगा। नकवी ने कहा कि जुलाई के अंत में कोलंबो में होने वाली ICC बोर्ड मीटिंग के दौरान इस मुद्दे को उठाया जाएगा। भारत ने 2012-13 सत्र के बाद से पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं खेला है।

2008 के बाद भारत ने नहीं की पाक की यात्रा

भारतीय क्रिकेट टीम ने 2008 के बाद से पाकिस्तान की यात्रा नहीं की है। पिछले साल ही पूर्व केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा था कि जब तक पाकिस्तान सीमा पार आतंकवाद को नहीं रोकता, तब तक भारत उसके साथ द्विपक्षीय क्रिकेट संबंध फिर से शुरू नहीं करेगा। पिछले साल भारत द्वारा पड़ोसी देश की यात्रा करने से इनकार करने के बाद पाकिस्तान को हाइब्रिड मॉडल में एशिया कप की मेजबानी करने के लिए मजबूर होना पड़ा था। भारत के मैच श्रीलंका में खेले गए और रोहित शर्मा की टीम ने टूर्नामेंट जीता, जो एकदिवसीय विश्व कप से पहले खेला गया था।

Hot this week

अगर आप मां वैष्णो देवी के दरबार जाने का बना रहे हैं पहले जान लें ये खबर

माता वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए अहम...

हिमाचल के कैदी को आगरा लाए पुलिसकर्मी हाथ में हथकड़ी दिल में ताज देखने की हसरत…

विश्व के सात आश्चर्यों में शुमार ताजमहल को देखने...

Topics

अगर आप मां वैष्णो देवी के दरबार जाने का बना रहे हैं पहले जान लें ये खबर

माता वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए अहम...

Related Articles