• 25-05-2024 16:05:42
  • Web Hits

Poorab Times

Menu

कार के इंजन से आ रही थी अजीब सी आवाज, बोनट खोला तो फंसा दिखा 'विचित्र जीव', देखकर उड़ जाएंगे होश!

कार के बोनट में एक विचित्र जीव फंसा हुआ दिया, जिसे देख किसी के भी होश उड़ जाएं. उसे निकालने की कोशिश की गई, तो और अंदर घुसने लगा.

गाड़ियां जैसे-जैसे पुरानी होती जाती हैं, वैसे-वैसे उनमें तकनीकी समस्याएं बढ़ने लगती है. ऐसे में इंजन से अजीब आवाज आना भी बेहद सामान्य बात होती है. लेकिन अगर चमचमाती हुई नई गाड़ी के बोनट से आवाज आने लगे तो निश्चित रुप से लोग घबरा जाते हैं. लोग तुरंत बोनट को खोलकर उसे जांचने-परखने लगते हैं. अगर कुछ दिख जाए तो ठीक, नहीं तो एजेंसी में गाड़ी को बनवाने के लिए भेज देते हैं. सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है. कार के इंजन से अजीब सी आवाज आ रही थी. एक शख्स ने बोनट खोला तो देखते ही उसके होश उड़ गए. इंजन से चिपककर एक विचित्र जीव छुपा हुआ था.

वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कार का बोनट खुला हुआ है. उसके कई पार्ट्स को भी अलग-अलग किया गया है. एक शख्स पिलास से कुछ पकड़ने की कोशिश कर रहा है. अगले ही पल मामला क्लियर हो जाता है. एक विचित्र जीव को इंजन एरिया से निकालने की कोशिश की जा रही है. देखने वो जीव चूहा और गिलहरी की तरह दिख रहा है. शख्स जहां उस जीव को निकालने की कोशिश कर रहा है, तो दूसरी ओर वो जीव खुद को छुड़ाने की जुगत में है.

हालांकि, काफी मशक्कत के बाद उस जीव को निकाल दिया गया. उसे बाहर निकालने के बाद बास्केट में बंद करना पड़ा. इस जीव को प्रायरी डॉग (prairie dog) कहा जाता है, जो चूहे और गिलहरी (Rodents) की एक प्रजाति होती है. मूल रुप से ये अमेरिका में पाए जाते हैं. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को अब तक 44 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. 1 हजार कमेंट्स आए हैं तो 45 हजार लोगों ने इसे लाइक किया है. हजारों की संख्या में लोग इसे शेयर भी किए. बात कमेंट्स की करें तो लोग अलग-अलग अंदाज में अपनी बातें रख रहे हैं. कोई लिख रहा है कि पांच लोग मिलकर एक छोटे से जीव को नहीं निकाल सके, तो कोई पिलास से इस जीव को निकाले जाने पर चिंता जता रहा है.

 क्या वाकई में तुम इस नन्हें से जानवर से इतना डरते हो? पिलास को छोड़ो, किसी मोटे ग्लव्स को पहनकर उसे निकालो. दूसरे यूजर ने लिखा है कि लानत है यार. तुम उस नन्हें से जीव को इतने खतरनाक औजार से पकड़ रहे हो? जबकि उसे बड़ी आसानी से बाहर निकाला जा सकता था. तीसरे यूजर ने अपने कमेंट में लिखा है कि मुझे नहीं पता था कि कार मैकेनिक ऐसे होते हैं. एक छोटे से चूहे से डर गए?

 

Add Rating and Comment

Enter your full name
We'll never share your number with anyone else.
We'll never share your email with anyone else.
Write your comment
CAPTCHA

Your Comments

Side link

Contact Us


Email:

Phone No.