• 09-05-2024 12:32:19
  • Web Hits

Poorab Times

Menu

जहां 7 महीने से तबाही मचाया हुआ है इजराइल, वहां के लोगों के लिए सऊदी ने फिर दिखाया बड़ा दिल

इजराइल हमास जंग के कारण गाजा में भयंकर मानवीय संकट पैदा हो गया है. गाजा की मदद के लिए एक बार फिर सऊदी अरब ने अपना बड़ा दिल दिखाया है. गाजा में विस्थापित हुए लोगों की मदद के लिए सऊदी अरब सरकार लगातार गाजा को मदद पहुंचाने में लगी है.

गाजा युद्ध पिछले 6 महीनों से जारी है और इसके रुकने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं. इस युद्ध के कारण गाजा में भयंकर मानवीय संकट पैदा हो गया है. गाजा के लाखों नागरिक भुखमरी की कगार पर हैं और करीब 1.7 मिलियन लोग अपने घरों से विस्थापित हो गए हैं. इजराइल द्वारा किए गए हवाई हमलों में गाजा का करीब 75 फीसद इंफ्रास्ट्रक्चर खत्म हो चुका है. जिसकी वजह से यहां बुनयादी सुवाधाएं जैसे- खाना, पानी, दवाएं और शरण लेने के लिए टेंट्स की भारी कम है.

इस संकट की घड़ी में सऊदी अरब सरकार लगातार गाजा को मदद पहुंचाने में लगी है. गाजा में फिलिस्तीनियों के लिए 48वां सऊदी राहत विमान शुक्रवार को मिस्र के अल-अरिश अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचा है. मदद के समान को यहां से ट्रकों के जरिए राफा बॉर्डर ले जाया जाएगा

राहत समाग्री लेकर पहुंचा विमान

सऊदी अरब सरकार के आदेश पर किंग सलमान ऐड एंड रिलीफ सेंटर गाजा में लगातार अपना राहत मिशन चला रहा है. शुक्रवार को 48वां सऊदी राहत विमान राहत समाग्री लेकर मिस्र पहुंचा हैं, यहां से इस समान को ट्रकों के जरिए गाजा ले जाया जाएगा. विमान में गाजा पट्टी में संघर्ष प्रभावित फिलिस्तीनियों के लिए शेल्टर समाग्री और अन्य समान हैं. अरब न्यूज के मुताबिक, फिलिस्तीन की हर संभव मदद को लेकर किंगडम इस संकट और कठिनाइ के बीच फिलिस्तीनियों के साथ मजबूती से खड़ा रहा है.

इजराइल हमास युद्ध

7 अक्टूबर को इजराइल के हमले के बाद करीब 1200 लोगों की मौत हो गई और करीब 250 को हमास ने बंधक बना लिया था. इसके बाद इजराइल ने गाजा में हमले शुरू किए थे. 6 महीने से ज्यादा बीत जाने के बाद भी इजराइल के गाजा पर हमले बंद होने का नाम नहीं ले रहे हैं. गाजा में अब तक करीब 35 हजार लोगों की जान जा चुकी है, मरने वालों में 70 फीसदी बच्चें और महिलाएं हैं

Add Rating and Comment

Enter your full name
We'll never share your number with anyone else.
We'll never share your email with anyone else.
Write your comment
CAPTCHA

Your Comments

Side link

Contact Us


Email:

Phone No.