• 15-04-2024 01:19:25
  • Web Hits

Poorab Times

Menu

शस्वी जायसवाल ने पलक झपकते कर ली सहवाग की बराबरी, राजकोट टेस्ट में ड्राइविंग सीट पर टीम इंडिया

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन अपनी पकड़ मजबूत कर ली. बाएं हाथ के युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल के शतक और शुभमन गिल के नाबाद अर्धशतक के दम पर भारत ने दूसरी पारी में 1 विकेट के नुकसान पर 196 रन बना लिए. टीम इंडिया की कुल बढ़त अब 322 रन की हो गई है. जायसवाल 104 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए. उन्होंने इस दौरान दिग्गज वीरेंद्र सहवाग के बड़े रिकॉर्ड कर बराबरी कर ली. जायसवाल ने करियर का तीसरा टेस्ट शतक 13 पारियों में बनाया. इससे पहले सहवाग ने भी 13 पारियों में अपनी तीसरी टेस्ट सेंचुरी पूरी की थी.

टीम इंडिया ने इंग्लैंड को पहली पारी 319 रन पर समेट दी. मेहमानों की ओर से ओपनर बेन डकेट (Ben Duckett) ने सबसे ज्यादा 153 रन बनाए कप्तान बेन स्टोक्स 41 रन बनाकर आउट हुए. तीसरे दिन स्टंप्स पर भारत की ओर से गिल 65 रन पर नाबाद लौटे वहीं उनके साथ कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) 3 रन बनाकर नाबाद हैं. टीम इंडिया की दूसरी पारी में शुरुआत अच्छीन नहीं रही. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को जो रूट ने 19 के निजी स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट किया. रजत पाटीदार (Rajat Patidar)  का लगातार असफल होना चिंता का विषय है. पहली पारी में वह सिर्फ 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे.

जायसवाल ने मैदान के चारों ओर शॉट लगाए
जायसवाल (133 गेंद, नौ चौके, पांच छक्के) ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए मैदान के चारों ओर शॉट लगाए और सीरीज में दूसरा सैकड़ा जड़कर वह 400 से ज्यादा रन बना चुके हैं. जायसवाल (22 वर्ष) के रिटायर्ड हर्ट होने के बाद रजत पाटीदार क्रीज पर उतरे लेकिन वह खाता भी नहीं खोल सके और रेहान अहमद की गेंद पर आउट हो गए. जायसवाल शुरू में आक्रामक नहीं थे लेकिन फिर उन्होंने इंग्लैंड के गेंदबाजों के खिलाफ तेजी से रन जुटाने का फैसला किया. इसकी शुरुआत उन्होंने जेम्स एंडरसन पर दो चौके और एक छक्का लगाकर 19 रन बनाकर की. इसके बाद अगले ओवर में टॉम हार्टले पर दो छक्के जड़ दिए.

टीम इंडिया बढ़त को 400 के पार पहुंचाना चाहेगी
इंग्लैंड ने अपनी गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में बदलाव किया लेकिन जायसवाल की आक्रामकता बरकरार रही. इस भारतीय बल्लेबाज ने फिर अहमद पर दो रिवर्स स्वीप शॉट लगाए. इंग्लैंड के मार्क वुड को गेंदबाजी पर लगाने के बाद जायसवाल थोड़े शांत हुए लेकिन तब वह 90 रन के करीब पहुंचे तो एक एक रन लिए वुड पर चौका लगाकर उन्होंने अपना तीसरा शतक पूरा किया. लेकिन बाएं हाथ के बल्लेबाज को पीठ में खिंचाव के कारण रिटायर होना पड़ा.

शुभमन गिल ने पहली पारी की निराशा को पीछे छोड़ते हुए पांचवां अर्धशतक जड़ा. टीम इंडिया की कोशिश विकेट बचाते हुए अपनी बढ़त में इजाफा करने की थी क्योंकि अभी खेल में काफी समय बचा है. रविवार को टीम इस बढ़त को 400 से आगे बढ़ाना चाहेगी.

Add Rating and Comment

Enter your full name
We'll never share your number with anyone else.
We'll never share your email with anyone else.
Write your comment
CAPTCHA

Your Comments

Side link

Contact Us


Email:

Phone No.