• 13-06-2024 21:46:24
  • Web Hits

Poorab Times

Menu

आज चार अगस्त को रायपुर में क्या है खास, सूची देखकर बनाएं दिनभर का प्‍लान

रायपुर। शहर में चार अगस्त को सुबह की शुरुआत प्रसिद्ध जैन संत ललितप्रभ महाराज के संदेशों के साथ होगी। दिव्य चातुर्मास समिति के अध्यक्ष तिलोकचंद बरड़िया एवं महासचिव पारस पारख ने बताया कि 4 अगस्त को सुबह 8:45 बजे से दिव्य सत्संग के अंतर्गत परिवार सप्ताह के चतुर्थ दिवस ‘क्यों जरूरी है कार से पहले संस्कार’ विषय पर वे युवक-युवतियों को जागरूक करके पारिवारिक सदस्यों के प्यार, महत्व की व्याख्या करेंगे।

इसी तरह फाफाडीह स्थित दिगंबर जैन मंदिर में आचार्य विशुद्ध सागर महाराज, न्यू राजेंद्र स्थित मेघ सीता भवन में साध्वी स्नेहयशा, भैरव सोसाइटी स्थित हीरसूरी भवन में मुनि शाम्यतिलक महाराज चातुर्मासिक प्रवचन के तहत जीवन को अध्यात्म के जरिए बेहतर बनाने की प्रेरणा देंगे। जैन मंदिरों में भगवान नेमिनाथ का जन्मकल्याणक महोत्सव मनाया जाएगा। सुबह से शाम तक भक्तिभाव छाएगा।

संत तुलसीदास जयंती

सरोना गांव स्थित शिव मंदिर में प्रतिष्ठापित संत तुलसीदास की प्रतिमा की पूजा-अर्चना करके दोपहर 12 बजे से श्रीरामचरित मानस पाठ का आयोजन किया जाएगा। गायत्री शक्तिपीठ समता कालोनी में भी श्रीरामचरित मानस पाठ से भक्ति की लहर बहेगी। शाम को 7.30 बजे से सांई नगर जोरा में सांई दर्शन परिसर में महंत रामसुंदर दास के सान्निध्य में संत तुलसीदास जयंती मनाई जाएगी।

कालेजों में प्रवेश

दुर्गा कालेज, छत्तीसगढ़ कालेज, साइंस कालेज समेत अनेक कालेजों में प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ होगी। सुबह 10 बजे से कालेजाें में प्रवेश लेने के लिए युवक-युवतियों की भीड़ लगेगी।

समस्या निवारण शिविर

नगर पालिक निगम जोन 4 के मौलाना अब्दुल रउफ वार्ड क्रमांक 46 के नेताजी सुभाष स्टेडियम परिसर में सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक मोर महापौर मोर द्वार कार्यक्रम के तहत 34 वें दिन जनसमस्या निवारण शिविर लगाया जाएगा।

अन्य कार्यक्रम

प्रवचन - दिगंबर जैन मंदिर फाफाडीह में - आचार्य विशुद्ध सागर महाराज का प्रवचन - सुबह - 8.30 बजे से

प्रवचन - आउटडाेर स्टेडियम में संत ललितप्रभ महाराज जीवन जीने की कला के अंतर्गत ‘क्यों जरूरी है कार से पहले संस्कार’ विषय पर प्रवचन में संदेश देंगे। - सुबह - 8.45 बजे से

कालेज में प्रवेश - विविध कालेजाें में प्रवेश प्रक्रिया शुरू होगी - सुबह 10 बजे से

समस्या निवारण शिविर - नगर पालिक निगम जोन 4 के मौलाना अब्दुल रउफ वार्ड क्रमांक 46 के नेताजी सुभाष स्टेडियम परिसर में सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक मोर महापौर मोर द्वार कार्यक्रम के तहत 34 वें दिन जनसमस्या निवारण शिविर लगाया जाएगा।

संत तुलसीदास जयंती - सरोना गांव स्थित शिव मंदिर में श्रीरामचरित मानस पाठ का आयोजन - सुबह 12 बजे

गायत्री शक्तिपीठ - समता कालोनी स्थित गायत्री शक्तिपीठ में संत तुलसीदास जयंती पर मानस पाठ - दोपहर - तीन बजे से

संस्कार शिविर - भैरव सोसाइटी में आचार्य शाम्य तिलक महाराज के नेतृत्व में संस्कार शाला - दोपहर - तीन बजे

संत तुलसीदास जयंती - सांई नगर जोरा स्थित सांई दर्शन परिसर में मानस पाठ - शाम - 7.30 बजे से

शहीदाने करबला पर तकरीर - मौदहापारा वाज कमेटी के नेतृत्व में - मौदहापारा, साबुनबाड़ा में - रात्रि - 9.30 बजे से

 

 

 

Add Rating and Comment

Enter your full name
We'll never share your number with anyone else.
We'll never share your email with anyone else.
Write your comment
CAPTCHA

Your Comments

Side link

Contact Us


Email:

Phone No.