• 23-05-2024 07:46:33
  • Web Hits

Poorab Times

Menu

दुर्ग शहर विधायक और निगम महापौर की समीक्षा बैठक मे, खुली पोल : के एस चौहान

पूरब टाइम्स दुर्ग। कल दुर्ग नगर निगम  के अधिकारियों के साथ सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक हुई । इस बैठक में दुर्ग विधायक अरुण वोरा के साथ महापौर धीरज बाकलीवाल व आयुक्त लोकेश चन्द्राकर की मौजूदगी थी।  इस बैठक मे दुर्ग शहर विधान सभा क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों  कि पोल खोलकर रख दी,  जब  कार्यो का ब्योरा लिया और पाया गया की कई  दजऱ्न भर कार्य अब तक लंबित और कई दजऱ्न कार्य अब तक ठंडे बस्ते मे पड़े है। इन विगत पौने 5 सालो मे दुर्ग की जनता के साथ बहुत बड़ा विश्वसघात किया गया।  दुर्ग की जनता खुद को ठगा महसूस कर रही है। अब दुर्ग विधायक घडिय़ाली आंसू बहाने का ढोंग कर रही है।  दुर्ग मे लंबित और अधूरे कार्यों की सूची इस प्रकार है ,जो दुर्ग के विकास की रीढ़ को तोड़ कर रख दिया है और दुर्ग की जनता के विकास मे बाधा रही।  
 ये है,अधुरे कार्यों की सूची जैसे-
1) साढ़े  4साल में दुर्ग शहर में कितने प्राथमिक चिकित्सा केंद्र खोल गए और खोले गए हैं, तो कुपोषित बच्चों की संख्या 12त्न  दुर्ग शहर में सर्वाधिक क्यों? 
2) मुख्यमंत्री अमृत योजना के तहत दुर्ग जिले को 140 करोड़ रुपये का भुगतान हूआ, जल व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए , दुर्ग में जरूरत है 77 एमएलडी वाटर प्लांट की वार्तमान में है केवल 42 एमएलडी  है बाकी निर्माण अब तक पूरा क्यों नहीं हुआ?
3) बोरसी ,उरला, बघेरा के तीन वाटर ट्रीटमेंट प्लांट कहां है ?
4) दुर्ग निगम की घोषणा आउटर कॉलोनी निर्माणी, कमकाजी महिलाओं को छात्रावास ,खेल स्टेडियम का निर्माण कहां है ?
5) दुर्ग में 35 लाख श्रमिक है केवल 9 लाख श्रमिक का ही श्रम कार्ड क्यों बना है ?
6) दुर्ग में 1200 से भी अधिक सफाई कर्मचारी हैं जिनको महज 2300 मासिक वेतन मिलता है, जिन्की मांग कलेक्टर दर पर है उनकी वादे अभी तक पुरे क्यों नहीं हूए ?
7) दुर्ग शहर की सफाई व्यवस्था को लेकर हृत्रञ्ज का नोटिस क्यों मिला 31 मई तक की समय सीमा क्यों दिया गया ?
8) साढ़े 4 साल में दुर्ग शहर में पीएम सड़क योजना के तहत केवल 3.8 द्मद्व सड़के ही क्यों ?
9) प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए दुर्ग शहर में 15000 अवेदनपत्र पात्र  हुए उनमें से  कितने को  आवास मिला है ?
10) चौपाटी ,ठगड़ा बांध, रोड डिवाइडर ,तालाब सुंदरी करण, का कार्य कब तक पूरा होग
11) करोडों  के ठगड़ा  बांध के प्रोजेक्ट को किसे सस्ते दर पर 20 साल के लिए लीज पर क्यों दिया आया ?
12) 8.50 करोड़  में बनी नल घर के पास मल्टी लेबल शॉपिंग मॉल में 92 दुकान हैं अब तक सारी दुकान बदं क्यों पड़ी है किसी का संचालन क्यों नहीं हो रहा है ?
13) इंदिरा मार्केट से संतरा बड़ी तक की डिवाइडर बनाने का विरोध  करने वाली कांग्रेस आज चुप क्यों है उसका चौड़ीकरण और डिवाइडर हटाया क्यों नहीं जा रहा है?
 14) उरला ,पोटियाकला  के सभी वार्डों के आम नागरिक है सम्पति  टैक्स के बदले अतिरिकत पैसे क्यों लिए जा रहे हैं क्यों वसुला जा रहा है?
15) दुर्ग सब्जी मंडी में गरीब किसान से 8त्न वहां प्रवेश शुल्क क्यों लिया जा रहा है?  क्योंकि सब्जी मंडी अधिनियम में कमीशन का कोई प्रावधान नहीं है।  
16) दुर्ग  सब्जी मंडी में गरीब किसान से कोरोना कल की गाइडलाइन तक अब तक पालन करा कर उनसे मुनाफखोरी जुर्माना किया जा रहा है।
17) छोटे गरीब किसानों की ज़मीन की रजिस्ट्री प्रति 5त्न से सिद्ध बढ़ाकर 12त्न  उपकार क्यों कर दिया गया ?
18) दुर्ग शहर में बढ़ाते अवैध प्लॉटिंग की वजह से लाखों आदमियों के पैसे नुकसान हुए क्या यह किसी संरक्षण में हो रहा है?
19) दुर्ग को कितने गोठनो का लक्ष्य मिला था ? वर्तमान में कितने गोठान मापदंडों  के अनुरुप संचलन हो रहे हैं और वहां कितने लोगों को रोजगार मिला ?
20) डेढ़ वर्ष में दुर्ग के कितने लोगों ने गोबर बेचार पैसे कमाए हैं और गोबर खरीदी के लिए दुर्ग में कितने केंद्र बनाए गए हैं कितने लोगों को इसका लाभ मिला?
इस बैठक मे अधिकारियों को अधूरे कार्यों की जल्दी पूरा करने के निर्देश दिए। जो कार्य साढ़े 4 मे नही हो पाया वो अब 2 महीनों मे कैसे पुरा होगा। यह कितना बड़ा  विश्वसघात हुआ दुर्ग जनता के साथ। जनता के सवाल का जवाब दे विधायक ।

Add Rating and Comment

Enter your full name
We'll never share your number with anyone else.
We'll never share your email with anyone else.
Write your comment
CAPTCHA

Your Comments

Side link

Contact Us


Email:

Phone No.