IMD ने इन राज्यों के लिए एक अलर्ट जारी किया: मुंबई में भारी बारिश का अनुमान , असम में बाढ़ से अब तक 79 लोगों की मौत

images 8 1

मुंबई में पिछले कुछ दिनों से जारी भारी बारिश का दौर थमता नजर नहीं आ रहा है। मौसम विभाग ने यहां रेड अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही दिल्‍ली में गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है। असम में बाढ़ से लाखों लोग प्रभावित है, उन्हें सुरक्षित स्थान पर भेजा गया है। वहीं, IMD ने आगामी दिनों के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है।

मानसून की स्थिति भी देश भर में अलग-अलग है। भारी बारिश के कारण कुछ राज्यों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है, लेकिन कुछ क्षेत्रों में लोगों को अभी भी उमस का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने हालांकि इन क्षेत्रों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मुंबई में जारी भारी बारिश

मुंबई में जारी भारी बारिश का दौर फिलहाल थमता नजर नहीं आ रहा है। यहां मंगलवार तक 6.92 इंच बारिश दर्ज की गई। मुंबई के लिए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट भी जारी किया है, जिसके चलते यहां भारी बारिश देखने को मिल सकती है। साथ ही गोवा और कर्नाटक में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

कुछ स्थानों पर अत्यंत भारी बारिश का अनुमान है। भारी बारिश को देखते हुए स्कूल और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी गई है।

images 9 1

दिल्‍ली में भी होगी बारिश

पिछले कुछ दिनों से उमस का सामना कर रहे दिल्लीवासियों को इससे राहत मिलेगी। मौसम विभाग ने यहां भी बारिश का अलर्ट जारी है। कुछ स्थानों पर हल्की, तो कुछ स्थानों पर मध्यम स्तर की बारिश देखने को मिल सकती है।

Hot this week

Emraan Hashmi को हुआ पछतावा, बोले- ऐश्वर्या राय से मांगना चाहता हूं माफी

इमरान हाशमी ने कॉफी विद करण के एक एपिसोड...

Topics

EOW ने शराब घोटाला मामले में आबकारी अधिकारियों से पूछताछ की..।

EOW ने शराब घोटाला मामले में तेजी से कार्रवाई...

Related Articles