• 28-03-2024 15:16:21
  • Web Hits

Poorab Times

Menu

रायपुर के टाटीबंध चौक पर खतरनाक गड्ढे

रायपुर। टाटीबंध चौक पर जगह-जगह जानलेवा गड्ढे लोगों के लिए जी का जंजाल बनते जा रहे हैं। रायपुर-दुर्ग-भिलाई और बिलासपुर को जोड़ने वाले इस चौक की स्थिति यह है कि यदि यहां फंसें तो कम से कम 30 मिनट तक आपकी गाड़ी नहीं निकल पाएगी। हर दिन इस चौक से हजारों गाड़ियों का आना-जाना रहता है। रोज लोग जाम में फंसते हैं। सब जानते हुए भी मौन रहे राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के अधिकारी कलेक्टर की डांट के बाद सक्रिय हुए। यहां गड्ढों को पाटने का काम शुरू किया गया।

दरअसल, इस चौक पर वाय शेप में बन रहे फ्लाईओवर के कारण यातायात काफी बाधित हुआ है। त्यौहारी सीजन में लोगों को एक-एक घंटे तक भी जाम में फंसना पड़ रहा है। रक्षाबंधन के दिन यहां दुर्ग-भिलाई-रायपुर आने-जाने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ा। टाटीबंध चौक पर राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) द्वारा फ्लाईओवर का निर्माण कार्य जारी है, लेकिन सर्विस रोड के साथ ही चौक पर वाहनों के आने-जाने के लिए पर्याप्त डायवर्सन नहीं होने के कारण गाड़ियां फंस रही है।

साल-दर-साल बढ़ रही समय-सीमा

टाटीबंध चौक पर बन रहे फ्लाईओवर की समय-सीमा अब जनवरी-2023 हो चुकी है। पिछले वर्ष इस फ्लाईओवर को बनाने के लिए समय सीमा जून-2022 तक तय की गई थी, लेकिन काम में विलंब के चलते इसमें एक वर्ष की वृद्धि कर दी गई। इसके साथ ही लोगों की समस्या भी एक वर्ष के लिए बढ़ गई।

गड्ढों को भरने के लिए कलेक्टर ने दिए निर्देश

यहां के गड्ढों को लेकर रायपुर कलेक्टर डा. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई है। अधिकारियों का कहना है कि निर्देश के बाद सड़कों पर हुए गड्ढ़ों को भरने का काम जारी है। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने सबसे पहले टाटीबंध सड़क पर हो गए बड़े गड्ढों को मेटल और मुरुम से पाटा। इसके बाद वाहनों का आवागमन शुरू हुआ। हालांकि अभी भी गड्ढे पूरी तरह नहीं भरे जा सके हैं।

अन्य सड़कों को भी ठीक करने को कहा

कलेक्टर ने बाकी सड़कों को भी ठीक करने को कहा है। टाटीबंध चौक से साथ ही राजधानी के अन्य चौक-चौराहों पर भी लगातार चार दिनों की वर्षा से सड़कों पर खतरनाक गड्डे उभर आएं हैं। नईदुनिया ने वर्षा के बाद राजधानी की सड़कों पर गड्ढों के कारण लोगों की परेशानियों को प्रमुखता से प्रकाशित किया था।

फैक्ट फाइल

कब शुरू हुआ प्रोजेक्ट-सितंबर-अक्टूबर-2020

कुल लागत'20 करोड़ से अधिक

पूरा करने का लक्ष्य-जनवरी 2023

निर्माण एजेंसी-राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण

Add Rating and Comment

Enter your full name
We'll never share your number with anyone else.
We'll never share your email with anyone else.
Write your comment
CAPTCHA

Your Comments

Side link

Contact Us


Email:

Phone No.