• 26-04-2024 08:27:19
  • Web Hits

Poorab Times

Menu

देश/राजनीति/दिलचस्प खबरें

"कामचोरी छोड़ो वरना रिटायर होकर घर बैठो" बीएसएनएल कर्मचारियों को केंद्रीय मंत्री ने दी चेतावनी

नई दिल्ली . दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बीएसएनएल के करीब 62 हजार कर्मचारियों को सख्त चेतावनी दी है। उनका एक ऑडियो लीक हुआ है, जिसमें वह कर्मचारियों से कह रहे हैं कि अगर काम करना है तो करें या फिर घर बैठ जाएं। इसके साथ ही कंपनी के कर्मचारियों से अगले दो साल खूब मेहनत करने को भी कह रहे हैं।
अश्विनी वैष्णव ने कर्मचारियों से कहा कि या तो वे काम करें या फिर वीआरएस ले लें। नहीं तो काम न करने वालों को जबरन वीआरएस दे दिया जाएगा, जैसा रेलवे में किया गया।

बता दें कि हाल ही में सरकार ने बीएसएनएल को पटरी पर लाने के लिए 1 लाख 64 हजार करोड़ रुपए का पैकेज दिया है। इस पैकेज के तीन हिस्से हैं, इसमें सेवाओं में सुधार, बहीखातों को मजबूत करना और फाइबर नेटवर्क का विस्तार करना शामिल है। बीएसएनएल के लिए इस पैकेज को मंजूरी देने के चलते सरकार की जमकर आलोचना भी हो रही है।

सरकार के इस फैसले के बाद दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया था कि सरकार बीएसएनएल  को 4त्र सेवाओं की पेशकश करने के लिए स्पेक्ट्रम आवंटित करेगी। उन्होंने कहा कि हम बीएसएनएल को मजबूत बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। दूरसंचार एक रणनीतिक क्षेत्र है, जहां सरकार बीएसएनएल की मदद के लिए प्रतिबद्ध है।

केंद्रीय मंत्री का कहना है कि 2019 में बीएसएनएल को दिए गए पहले पुनरुद्धार पैकेज से कंपनी में काफी स्थिरता आई है। अब 1,64,156 करोड़ रुपए से कंपनी को नई दिशा मिलेगी। दूरसंचार बाजार में निजी कंपनियां आगे निकल रही हैं। अगर प्रौद्योगिकी और सेवाओं को आधुनिक करने के लिए सरकारी मदद नहीं मिलती, तो कंपनी गहरे संकट में फंस जाती।

Add Rating and Comment

Enter your full name
We'll never share your number with anyone else.
We'll never share your email with anyone else.
Write your comment
CAPTCHA

Your Comments

Side link

Contact Us


Email:

Phone No.