• 19-04-2024 20:23:58
  • Web Hits

Poorab Times

Menu

शहर की साफ सफाई और सुंदरता को लेकर बेहद एक्टिव मोड पर कलेक्टर:

-देर शाम 2 घंटे पैदल बाजार क्षेत्र का किया निरीक्षण, कहा अंतिम बार दी गई समझाईश, इसके बाद भी व्यवस्था बिगाड़ी तो होगी कार्रवाई:

पूरब टाइम्स दुर्ग। 30 जुलाई। शहर की सुंदरता और साफ-सफाई को लेकर कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा बेहद एक्टिव मोड पर हैं। वे नियमित रूप से नगरीय निकाय का निरीक्षण कर रहे हैं और यहां साफ-सफाई की व्यवस्था देख रहे हैं। उन्होंने दुर्ग निगम में भी अधिकारियों को सफाई की सख्त मॉनिटरिंग के निर्देश दिए हैं। साथ ही यह भी कहा है कि जो लोग व्यवस्था को बिगाड़ रहे हैं गंदगी फैला रहे हैं उन पर कड़ी कार्रवाई की जाए। आज उन्होंने आयुक्त प्रकाश सर्वे के साथ देर शाम निगम क्षेत्र का निरीक्षण किया।
 इंदिरा मार्केट क्षेत्र में कुछ दुकानदारों ने और फल ठेले वालों ने सड़क पर कचरा बिखरा दिया था, इस पर कलेक्टर ने उन्हें समझाइश देते हुए कहा कि शहर आपका है। शहर की सुंदरता की जिम्मेदारी भी समझिये, इस तरह से कचरा फैलाने से बहुत खराब संदेश जाता है और आपके आसपास का वातावरण भी बहुत प्रदूषित होता है। 

 जिन दुकानदारों ने कचरा फैलाया था, उन्होंने अपनी जिम्मेदारी समझी और तत्काल कचरा डस्टबिन में डाला। कलेक्टर 2 घंटे इंदिरा मार्केट क्षेत्र, पुराना बस स्टैंड, कपड़ा लाइन, कुआं चौक के पश्चात उन्होंने इंदिरा मार्केट पार्किंग, सदर बाजार, हटरी बाजार, पांच कंडील, सराफा बाजार मोती काम्प्लेक्स से मध्यानी ऑटो लाइन, पटेल चौक तक साफ सफाई और व्यवस्था का जायजा लिया।

 कलेक्टर ने निर्देश दिया कि कुआं चौक के आसपास लगे फल ठेले, चाट ठेले आदि को वहां से हटाकर सिटी कोतवाली के सामने उधम होटल के सामने खाली जगह पर लगाया जाए। कलेक्टर ने इंदिरा मार्केट पार्किंग के ठेकेदार को निर्देश दिया कि पार्किंग के बाहर खड़े वाहन के मालिकों को समझाइश दें कि वाहन पार्किंग में ही खड़े करें। यातायात तथा निगम की टीम लगातार मॉनिटरिंग करें और बेतरतीब वाहनों पर कार्रवाई करें। कलेक्टर ने सड़क पर टेंट लगाकर और सामान फैला कर व्यवसाय करने वालों को भी समझाइश दी। 

उन्होंने कहा कि आप लोगों को यह अंतिम समझाइश दी जा रही है। शहर की सफाई व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करें। बाजार की सुंदरता से बाजार में व्यवसाय में भी वृद्धि होती है। बाजार में गंदगी और प्रदूषण होने से बीमारी का खतरा आपके लिए भी बढ़ता है। इसके साथ ही बाहर टेंट लगाकर समान रखने से ट्रैफिक की बड़ी दिक्कत सामने आती है। इससे बाजार  अव्यवस्थित हो जाता है और बाजार की अर्थव्यवस्था पर भी बुरा असर पड़ता है तथा उपभोक्ताओं को भी परेशानी होती है। व्यवस्था का पालन करना सबके हित में होता है और इससे शहर की सुंदरता भी बढ़ती है और बेहतर व्यवस्था का निर्माण होता है। 

 

Add Rating and Comment

Enter your full name
We'll never share your number with anyone else.
We'll never share your email with anyone else.
Write your comment
CAPTCHA

Your Comments

Side link

Contact Us


Email:

Phone No.