• 20-04-2024 11:10:10
  • Web Hits

Poorab Times

Menu

भिलाई निगम में प्रॉपर्टी टैक्स ऑनलाइन जमा करने की मिल रही है अच्छी सुविधा, दूरदराज से कहीं से भी कर सकते हैं ऑनलाइन टैक्स जमा

ऑनलाइन टैक्स अदा करने के लिए अपनाएं यह आसान प्रक्रिया
पूरब टाइम्स भिलाई।  मेयर नीरज पाल एवं निगम आयुक्त रोहित व्यास के निर्देश पर लगातार प्रॉपर्टी टैक्स जमा करने की अच्छी सुविधा भिलाई निगम के द्वारा दी जा रही है। अब इस प्रक्रिया में ऑनलाइन टैक्स भी जुड़ गया है। यूपीआई पेमेंट की सुविधा पहले से ही करदाताओं को मिल रही है। लेकिन जो करदाता शहर से बाहर रहते हैं या कई अन्य दूरस्थ स्थानों पर रह रहे हैं उन्हें अब निगम कार्यालय आकर टैक्स जमा करने की आवश्यकता नहीं है। करदाताओं को कार्यालय आकर भी लाइन लगाने की जरूरत नहीं है। करदाता घर बैठे ही टैक्स जमा करने की आसान प्रक्रिया को अपनाकर अपना संपत्तिकर का भुगतान भिलाई निगम को कर सकते हैं। 

मैसर्स श्री पब्लिकेशंस एंड स्टेशनर्स प्राइवेट लिमिटेड के सौरभ एवं अमित बोस ने जानकारी देते हुए बताया कि ऑनलाइन टैक्स जमा करने के लिए वेब ब्राउज़र https://chhattishgarhmunicipal.com का उपयोग करना होगा। पे प्रॉपर्टी पर क्लिक करना होगा इसमें विभिन्न प्रकार के टैक्स के ऑप्शन मिलेंगे जैसे वाटर टैक्स, यूजर चार्ज एवं संपत्तिकर। आगे की प्रक्रिया अपनाते हुए सर्च प्रॉपर्टी के जरिए प्रॉपर्टी डीटेल्स देखा जा सकता है। जानकारी लेने के बाद पे प्रॉपर्टी पर क्लिक करेंगे और अपना बैंक डिटेल का विवरण डालकर संपत्तिकर जमा कर पाएंगे। जैसे ही टैक्स जमा होगा वैसे ही इसकी रसीद भी करदाता को ऑनलाइन के माध्यम से प्राप्त हो जाएगी। करदाताओं की सुविधा के लिए हेल्पलाइन नंबर भिलाई निगम के द्वारा जारी किया गया है। इस हेल्पलाइन के जरिए टैक्स से संबंधित किसी भी प्रकार की सहायता के लिए संपर्क किया जा सकता है। ऑनलाइन टैक्स जमा करने के लिए भी इस नंबर की सहायता ली जा सकती है। टैक्स जमा करने से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर 9153986192 तथा 9153986196 पर समय सुबह 9:00 बजे से रात्रि 9:00 बजे तक किसी भी समय संपर्क कर सकते हैं।

Add Rating and Comment

Enter your full name
We'll never share your number with anyone else.
We'll never share your email with anyone else.
Write your comment
CAPTCHA

Your Comments

Side link

Contact Us


Email:

Phone No.