• 28-03-2024 01:45:15
  • Web Hits

Poorab Times

Menu

नगर निगम / नगर पालिका निगम

अंग्रेजों के घर में गोल्ड जीतने पसीना बहा रही विमेन-बिग्रेड

22वें कॉमनवेल्थ गेम्स गुरुवार से बर्मिंघम में शुरू हो रहे हैं। ओपनिंग सेरेमनी रात 11.30 बजे से होगी। गेम्स में 72 देशों के 5 हजार से ज्यादा खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं, जिसमें 20 खेलों में 280 इवेंट्स होंगे। भारत का 213 सदस्यीय दल हिस्सा लेगा। इसमें 110 पुरुष और 103 महिला खिलाड़ी हैं।भारतीय दल में महिला क्रिकेट टीम भी शामिल है। भारत की विमेन क्रिकेटर अंग्रेजों के घर बर्मिंघम में गोल्ड मेडल जीतने के लिए जमकर पसीना बहा रही हैं। BCCI ने एक वीडियो जारी किया है। इसमें टीम इंडिया की खिलाड़ी जमकर अभ्यास करती नजर आ रही हैं। ट्रेनिंग सेशन के दौरान टीम की मिडिल ऑर्डर बैटर याशिका भाटिया कह रही हैं कि देश के लिए खेलना हमेशा गर्व की बात होती है। हम यहां से मेडल के साथ लौटेंगे और हम गोल्ड के लिए प्रयास करेंगे, क्योंकि हमें गोल्ड के अलावा कुछ नहीं चाहिए। हम उसी के हिसाब से तैयारी कर रहे हैं। यह हमारे लिए अहम टूर्नामेंट हैं। हम किसी मैच के बारे में सोचने की बजाय अपनी स्ट्रेंथ पर फोकस कर रहे हैं। बर्मिंघम में हमारा पहला मुकाबला होगा। हमने अब तक वहां मैच नहीं खेला है। ऐसे में नए चैलेंजेस के लिए तैयार रहेंगे।

ऑस्ट्रेलिया से होगा हरमन की टीम का सामना
हरमनप्रीति कौर के नेतृत्व वाली टीम इंडिया का पहला मुकाबला शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया से होगा। यहां बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने 5 टी-20 विमेन वर्ल्ड कप टाइटल जीते हैं। उसके नाम 7 वनडे वर्ल्ड कप खिताब हैं।

CWG में पहली बार महिला क्रिकेट के मुकाबले
CWG में पहली बार महिला क्रिकेट को शामिल किया गया है। 24 साल पहले मेंस क्रिकेट के मुकाबले इन गेम्स में खेले जा चुके हैं। जो 1998 में शामिल किया गया था। तब इनमें 16 मेंस क्रिकेट टीमों ने हिस्सा लिया था। मौजूदा सीजन में आठ टीमें हिस्सा ले रही हैं।

Add Rating and Comment

Enter your full name
We'll never share your number with anyone else.
We'll never share your email with anyone else.
Write your comment
CAPTCHA

Your Comments

Side link

Contact Us


Email:

Phone No.