• 23-02-2024 22:30:48
  • Web Hits

Poorab Times

Menu

सचिन तेंदुलकर ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने गुरुवार को मुंबई क्राइम ब्रांच के साइबर सेल में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। उन्होंने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि इंटरनेट पर चल रहे फेक एडवर्टाइजमेंट में उनके नाम, फोटो और आवाज का इस्तेमाल किया गया है।क्राइम ब्रांच ने इस मामले में IPC की धाराओं 420, 465 और 500 के तहत मामला दर्ज किया है। इसमें धोखाधड़ी, जालसाजी और IT अधिनियम की संबंधित धाराएं शामिल हैं। सचिन की शिकायत के बाद मुंबई पुलिस की साइबर सेल ने जांच शुरू कर दी है।

फेक एडवर्टाइजमेंट में सचिन का नाम, फोटो और आवाज
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक तेंदुलकर की तरफ से यह शिकायत उनके पर्सनल असिस्टेंट ने दर्ज कराई है। शिकायत में कहा गया कि इंटरनेट पर चल रहे एक फेक एडवर्टाइजमेंट में सचिन का नाम, फोटो और आवाज का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही विज्ञापन में नीचे लिखा हुआ था कि प्रोडक्ट को खुद सचिन ने रिकमेंड किया है। इसके जरिए लोगों से ठगी कि जा रही है। सचिन ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया के जरिए दी है।

सचिन के साथ यह पहला मामला नहीं 
सचिन के फोटो का गलत इस्तेमाल का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले पिछले साल गोवा के बिग डैडी नाम के कसीनो ने अपने प्रमोशन के लिए सचिन की इजाजत लिए बिना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उनकी फोटो का इस्तेमाल किया था। सचिन ने उसकी जानकारी भी सोशल मीडिया के जरिए दी थी। हालांकि सचिन ने अपनी पोस्ट में कसीनो के नाम का जिक्र नहीं किया था। सचिन ने कहा- मेरी लीगल टीम कानूनी कार्रवाई की तैयारी कर रही है, चूंकि लोगों को यह जानकारी देना जरूरी था, इसलिए मैंने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया।  सचिन तेंदुलकर ने 2013 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। फिलहाल वे इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस के मेंटॉर के रूप में जुड़े हुए हैं। कभी-कभी वे कमेंट्री करते भी दिखाई देते हैं। उन्होंने 200 टेस्ट में 15 हजार 921 और 463 वनडे में 18 हजार 426 रन बनाए हैं।क्रिकेट में भगवान का दर्जा हासिल करने वाले सचिन तेंदुलकर आज 50 साल के हो गए हैं। महज 16 साल की उम्र में भारत के लिए डेब्यू करने वाले सचिन 2013 तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते रहे। इसके बाद वे मुंबई इंडियंस के साथ बतौर मेंटर जुड़े हुए हैं। इस IPL सीजन में उनके बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने डेब्यू कर लिया है। क्रिकेट के महानतम बल्लेबाजों में से एक सचिन तेंदुलकर ने आज जीवन की हाफ सेंचुरी पूरी कर ली है। वे आज 50 साल के हो गए हैं। सचिन ने पाकिस्तान के खिलाफ 15 नवंबर 1989 को इंटरनेशनल डेब्यू किया था। 16 नवंबर 2013 को वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी मैच खेला था। उनका करियर 24 साल 1 दिन का रहा। इस दौरान उन्होंने कुल 664 मैच खेले और 34,357 रन बनाए।

Add Rating and Comment

Enter your full name
We'll never share your number with anyone else.
We'll never share your email with anyone else.
Write your comment
CAPTCHA

Your Comments

Side link

Contact Us


Email:

Phone No.