• 26-04-2024 02:54:56
  • Web Hits

Poorab Times

Menu

रायपुर

रायपुर नगर निगम वॉर्ड 62 के कांग्रेस पार्षद समीर अख्तर ने अपने वार्ड व निगम के बजट के विषय में 'पूरब टाइम्स' से की एक मुलाकात

प्रश्न-नगर निगम में महापौर ने बजट पेश किया है,इसमे क्या राय है आपकी
उत्तर-काफी अच्छा बजट था। जन्म से लेकर मृत्यु तक जो काम होते हैं उस पर ध्यान दिया गया है। बच्चों के लिए अप्पू घर, बुजुर्गों के लिए चौपाल की व्यवस्था की गई है। आश्रय योजना है,पूरी तरह से आम नागरिको के लिए है यह बजट।
 

प्रश्न-अब तक वार्ड में किये गये कार्यो के बारे में बताइये ।                 
उत्तर- अमृत योजना के तहत पूरे वार्ड में पानी की पाइपलाइन बढ़ा दी गई है दो महीने में पानी सभी जगह चालू हो जाएगा। हमर अस्पताल योजना है जो जल्दी चालू हो जाएगी। मुख्यमंत्री स्वास्थ्य योजना की गाड़ी लगातार यहां आती है। जनता से संबंधित सारे काम होते हैं। वार्ड में लगभग सभी लोगों का राशन कार्ड बन चुका है चाहे सामान्य कार्ड हो या गरीबी रेखा कार्ड।सभी मजदूर वर्ग के लोगो के मजदूर कार्ड बन गए हैं। यही करण है की लगातार मुझे तीन बार यहां की जनता ने अपना विश्वास मुझमें पर किया है और लगातार मुझे भारी मतदानों से जिताया है। मैं हर चुनाव 2000 से ऊपर मतों से जीताा हूं। जनता की जो भी मांग होती है जो भी समस्या होती है उसक  तुरंत संज्ञान किया जाता है। हर क्षेत्र का व्हाट्सएप ग्रुप  बना दिया गया, उसमें सारे अधिकारी कर्मचारी को सम्मिलित कर लिया गया है जैसे ही कोई समस्या अपलोड होती है एक-दो दिन के भीतर वह समस्या को निदान कर दिया जाता है। 
 

प्रश्न-सफाई के क्षेत्र में क्या कार्य किये जा रहे है
उत्तर- वार्ड में एक भी नुक्कड़ नहीं दिखेगा, आप मीडिया से आए, संजय नगर की पूरी सीमा को आप देख ले, नुक्कड़ मुक्त कर दिया गया है। जहां पर कचरा कलेक्शन पॉइंट बना था उसी स्थान पर हमर हॉस्पिटल लाने की योजना है।  
 

प्रश्न-जनता को आप क्या संदेश देना चाहेंगे।
उत्तर-मेरा संदेश यही है की, यहां पर हिंदू मुस्लिम सभी लोग रहते हैं, मोहब्बत और प्रेम से रहते हैं ,कही कोई जातिवात की भावना नहीं है। वार्ड में सबसे बड़ा हनुमान जी का मंदिर है तों बहुत बड़ी मस्जिद भी है, बहुत साऱी मंदिर है, समुदायिक भवन है। सारे लोग मिलकर रहते हैं, धनगर समाज,साहू समाज  मुस्लिम समाज, सतनामी समाज है। यहा सारे लोग में इतनी यूनिटी और एकता है की यहां के लोगों को ना कोई भड़का सकता ना बहक सकता है और सभी मुझे बहुत प्यार करते हैं।  मैं चाहता हूं की जो भी जनप्रतिनिधि हो वो सब को एक नजर से और ऐसा देखें की जैसे सभी उसके  परिवार के लोग हैं तो निश्चित रूप से आपको हमेशा प्यार मिलते रहेगा।
 

Add Rating and Comment

Enter your full name
We'll never share your number with anyone else.
We'll never share your email with anyone else.
Write your comment
CAPTCHA

Your Comments

Side link

Contact Us


Email:

Phone No.