• 28-02-2024 19:07:07
  • Web Hits

Poorab Times

Menu

रियल्टी फर्म एम3एम की नोएडा में धमाकेदार इंट्री,2,400 करोड़ करेगी निवेश

नई दिल्ली: दिल्ली एनसीआर  की रियल्टी फर्म एम3एम इंडिया ने नोएडा में धमाकेदार इंट्री की तैयारी की है। कंपनी ने ई-नीलामी के जरिए नोएडा में 13 एकड़ या कह लें 52609 हजार वर्ग मीटर का लैंड पार्सल हासिल किया है। इस जमीन पर मॉल, ऑफिस स्पेस, रिटेल तथा प्रीमियम रेजिडेंशल फ्लैट बनाए जाएंगे। कंपनी ने यहां करीब 2,400 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बनाई है। इस परियोजना से नोएडा में 10 हजार से भी ज्यादा लोगों के लिए रोजगार के अवसर सृजित होंगे। नोएडा में स्वीडिश कंपनी आईकिया के बाद व्यावसायिक क्षेत्र में यह बड़ा निवेश माना जा रहा है।

नोएडा के रियल एस्टेट मार्केट में बड़ी उपस्थिति
प्रीमियम हाउसिंग क्षेत्र का बड़ा नाम एम3एम इंडिया की हरियाणा के गुरुग्राम या गुड़गांव में बड़ी उपस्थिति है। अब इस परियोजना के माध्यम से कंपनी नोएडा संपत्ति बाजार में कदम रख रही है। एम3एम इंडिया के प्रोमोटर पंकज बंसल के मुताबिक उन्होंने नोएडा प्राधिकरण द्वारा कराई गई ई-नीलामी के जरिये सेक्टर 94 में 52,000 वर्ग मीटर से भी बड़ा भूखंड हासिल किया है। उन्होंने बताया कि नीलामी के माध्यम से 827.41 करोड़ रुपये में जमीन खरीदी गई है। इसमें यदि लीज रेंट और रजिस्टेशन फी सहित अन्य लागत को जोड़ दें तो इसकी कुल अधिग्रहण लागत 1,200 करोड़ रुपये तक पहुंच जाएगा।

प्रोजेक्ट में क्या क्या होगा
बंसल के मुताबिक इस मिक्स लैंड यूज वाली इस परियोजना को इसी साल फरवरी-मार्च में शुरू करने का लक्ष्य है। इस प्रोजेक्ट में प्रीमियम हाउसिंग, रिटेल और सर्विस्ड अपार्टमेंट शामिल हैं। इस प्रोजेक्ट की फंडिंग के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि कंपनी फंड जुटाने के लिए वित्तीय संस्थानों से बातचीत कर रही है। बंसल का कहना है कि इस प्रोजेक्ट में करीब 2,400 करोड़ रुपये के निवेश की येाजना है।

10 हजार से भी ज्यादा लोगों को मिलेगा रोजगार
पंकज बंसल का कहना है कि कंपनी के नोएडा प्रोजेक्ट में 10,000+ रोजगार के अवसर सृजित होंगे। इसके साथ ही वहां बनने वाले प्रोजेक्ट से हजारों लोगों की गृहस्थी चलेगी। उन्होंने बताया कि 13 एकड़ क्षेत्र में फैली इस परियोजना में 4 मिलियन वर्ग फुट से अधिक बिक्री योग्य क्षेत्र होगा। इसके पूरा हो जाने के बाद इस परियोजना की आय 6,000 करोड़ रुपये होगी।

कंस्ट्रक्शन की क्वालिटी बेहद उम्दा
उनका कहना है कि नोएडा प्रोजेक्ट की भी कंस्ट्रक्शन क्वालिटी बेहद उम्दा होगी। इस प्रोजेक्ट को सिर्फ एलएंडटी, शापूरजी पलोनजी, टाटा जैसे ए-ग्रेड के कांट्रेक्टर्स से ही पूरा कराया जाएगा। गौरतलब है कि एम3एम इंडिया अपने अन्य प्रोजेक्ट्स में भी सिर्फ इन्हीं कांट्रेक्टर्स के साथ काम करती है। कंपनी का ट्रंप टॉवर शापूरजी पलोनजी द्वारा बनाया जा रहा है। एम3एम लैटीट्यूड टाटा द्वारा बनाया गया है। इसका एक और प्रोजेक्ट गोलेस्टेट एलएंडटी द्वारा बनाया गया है।

 

Add Rating and Comment

Enter your full name
We'll never share your number with anyone else.
We'll never share your email with anyone else.
Write your comment
CAPTCHA

Your Comments

Side link

Contact Us


Email:

Phone No.