• 27-04-2024 09:29:02
  • Web Hits

Poorab Times

Menu

7 आईपीएस अफसरों सहित आईजी इंटेलीजेंस और डीजी ईओडब्ल्यू के तबादले

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने पुलिस विभाग में सात आईपीएस अफसरों के तबादले किए हैं। सरकार ने फेरबदल करते हुए भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के सात वरिष्ठ अधिकारियों की नई तैनाती की हैं। सूबे में कानून व्यवस्था सुदृढ़ करने के दृष्टिगत इन सीनियर आईपीएस अफसरों के तबादले किए हैं। चंद्रखुरी में नेताजी सुभाष चंद्र बोस राज्य पुलिस अकादमी के महानिदेशक (डीजी) डीएम अवस्थी को राज्य के आर्थिक अपराध शाखा / भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है। 

शनिवार को एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि शुक्रवार को राज्य के गृह विभाग द्वारा जारी एक आदेश के अनुसार 7 सीनियर आईपीएस अफसरों के तबादले किये गए हैं। 1986-बैच के आईपीएस अधिकारी डीएम अवस्थी को पिछले साल नवंबर में पुलिस अकादमी में स्थानांतरित कर दिया गया था। लम्बे कार्यकाल के बाद उन्हें अब नई तैनाती दी गई है उन्हें भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो का डीजी बना गया है।

आईजी इंटेलीजेंस भी बदले गए -2001 बैच के आईपीएस अधिकारी इंस्पेक्टर जनरल (आईजी) इंटेलिजेंस आनंद छाबड़ा को दुर्ग रेंज के आईजीपी के रूप में नियुक्त किया गया है। वहीं आईजीपी सरगुजा रेंज अजय कुमार यादव आईजी रायपुर रेंज के अतिरिक्त प्रभार के साथ आईजी इंटेलिजेंस के रूप में छाबड़ा की जगह लेंगे। रायपुर पुलिस रेंज में पांच जिले रायपुर, गरियाबंद, महासमुंद, बलौदाबाजार-भाटापारा और धमतरी शामिल हैं। डिप्टी आईजी एसीबी/ईओडब्ल्यू शेख आरिफ हुसैन को रायपुर रेंज के प्रभारी आईजीपी के रूप में स्थानांतरित किया गया है। दुर्ग रेंज के आईजीपी 2004 बैच के आईपीएस अधिकारी बद्री नारायण मीणा को रतन लाल दांगी की जगह बिलासपुर रेंज के आईजीपी के रूप में नियुक्त किया गया है, जिन्हें नेताजी सुभाष चंद्र बोस राज्य का निदेशक बनाया गया है। राजनांदगांव रेंज के डीआईजी के पद पर कार्यरत राम गोपाल गर्ग को सरगुजा रेंज का प्रभारी आईजीपी नियुक्त किया गया है। 

Add Rating and Comment

Enter your full name
We'll never share your number with anyone else.
We'll never share your email with anyone else.
Write your comment
CAPTCHA

Your Comments

Side link

Contact Us


Email:

Phone No.