• 25-04-2024 14:45:24
  • Web Hits

Poorab Times

Menu

तीन शातिर चोरों ने सप्ताह भर में 11 स्थानों पर की चोरियां

भिलाई। एक सप्ताह के भीतर 11 चोरियां कर पुलिस को चुनौती देने वाले तीन शातिरों को अंततः गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपितों में एक नाबालिग भी शामिल है।

आरोपितों ने जिले के उतई, नेवई, भिलाई नगर और पद्मनाभपुर चौकी क्षेत्र में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था। तीनों आरोपितों ने उतई थाना क्षेत्र के सेलूद स्थित एक एटीएम को काटकर चोरी की कोशिश की थी। एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरे में आरोपितों का सुराग आया।

जिसके आधार पर तीनों आरोपित गिरफ्तार किए गए। आरोपितों के पास से एक चार पहिया वाहन, पांच बाइक, 18 नग मोबाइल, एक कटर मशीन, पंप, वायरिंग का सामान और सोने चांदी के जेवर जब्त कि गए हैं। जिनकी कीमत साढ़े छह लाख रुपये आकी गई है।

पत्रकार वार्ता में एसपी डा. अभिषेक पल्लव ने बताया कि चोरियों के आरोप में धनोरा निवासी तेजेश्वर जांगड़े (18), कुलेश्वर साहू (18) और एक अपचारी बालक को गिरफ्तार किया गया है। आरोपितों एक सप्ताह के भीतर उतई से एक चार पहिया पिकअप वाहन चुराया था।

इसके अलावा आरोपितों ने पद्मनाभपुर चौकी और नेवई क्षेत्र से पांच बाइक चोरी की थी। पूछताछ में आरोपितों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने उतई के एक मंदिर की दानपेटी तोड़कर उसमें से रुपये चुराए थए। वहीं उतई में ही एक निर्माणाधीन मकान से पंप, वायर और इलेक्ट्रिकल सामान चोरी किया था।

तीनों आरोपितों ने उतई के एक दुकान से मोबाइल और एक घर से सोने चांदी के जेवर चोरी किए थे। आरोपितों की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी का सामान बरामद किया है।

अपचारी बालक ने बनाया था एटीएम को काटने का प्लान

तीनों आरोपितों ने बाजार चौक उतई स्थित एक एटीएम को काटकर चोरी करने का प्रयास किया था। इधर-उधर चोरी करने के बाद भी बड़ी सफलता हाथ न लगने पर नाबालिग आरोपित ने एटीएम में चोरी करने की योजना बनाई थी। जिसके बाद तीनों आरोपित कटर मशीन लेकर एटीएम में घुसे थे।

लेकिन, वहां पर भी उन्हें असफलता ही हाथ लगी। एटीएम में घुसने के पहले आरोपितों ने अपने कपड़े खोल दिए थे। ताकि पुलिस को लगे कि इस घटना में किसी बाहरी गिरोह का हाथ है। लेकिन, एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरे में आरोपितों का चेहरा कैद हो गया।

जिसके आधार पर पुलिस ने तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए आरोपित तेजेश्वर जांगड़े और कुलेश्वर साहू ने पूर्व में भी चोरियां की है। लेकिन, उस समय नाबालिग होने के कारण ये दोनों जल्द ही छूट गए थे और फिर से चोरी करने लगे थे।

 

Add Rating and Comment

Enter your full name
We'll never share your number with anyone else.
We'll never share your email with anyone else.
Write your comment
CAPTCHA

Your Comments

Side link

Contact Us


Email:

Phone No.