• 26-04-2024 09:32:24
  • Web Hits

Poorab Times

Menu

महापौर नीरज पाल ने निगम मुख्यालय में व शहीद उद्यान में विधायक देवेंद्र यादव ने किया ध्वजारोहण

पूरब टाइम्स भिलाई।  नगर पालिक निगम भिलाई के मुख्य कार्यालय में महापौर नीरज पाल व शहीद उद्यान सेक्टर 5 में विधायक देवेंद्र यादव ने ध्वजारोहण किया। नगर पालिक निगम भिलाई के सभी कार्यालयों में जोन समिति के अध्यक्ष ने ध्वजारोहण किया। निगम में हर्षोल्लास के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। इसकी व्यापक तैयारी पूर्व से ही निगम ने की थी, चौक, चौराहा में स्थापित प्रतिमाओं की सफाई एवं माल्यार्पण किया गया। आज निगम मुख्य कार्यालय में प्रातः महापौर नीरज पाल ने ध्वजारोहण किया तत्पश्चात राष्ट्रगान हुआ। निगम में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारी/कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र देकर उनका सम्मान महापौर नीरज पाल एवं आयुक्त लोकेश चंद्राकर तथा अधिकारियों ने किया। महापौर, निगम आयुक्त एवं कर्मचारी संघ ने आकाशगंगा के यूनियन कार्यालय में पहुंचकर ध्वजारोहण किया। इधर शहीद उद्यान में भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने ध्वजारोहण किया तत्पश्चात राष्ट्रगान हुआ। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शहीद उद्यान में एक अलग ही नजारा दिखाई दे रहा था। शहीद उद्यान में पूरा माहौल देशभक्त से ओतप्रोत नजर आया। चारों ओर तिरंगे लगे हुए थे, सुबह से देश भक्ति गीत प्रसारित किया जा रहा था।

इनका हुआ सम्मान स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आज अलग-अलग क्षेत्रों में उत्कृष्ट एवं सर्वोत्कृष्ट कार्य करने वालों को विधायक देवेंद्र यादव एवं महापौर नीरज पाल ने सम्मानित किया। यह ऐसे लोग हैं जो विभिन्न प्रकार के क्षेत्रों में कार्य करते हुए इन्होंने भिलाई को गौरवान्वित किया है। वही सर्वप्रथम सम्मान शहीद कपिल देव पांडे की याद में उनके परिवार जनों को दिया गया इस अवसर पर उनकी माता जी एवं बहन भावना पांडे स्वयं उपस्थित थी। इसके अलावा अन्य कार्य क्षेत्र में दक्ष रखने वाले आकर्षि कश्यप को कामनवेल्थ गेम्स रनर में रजत पदक प्राप्त करने के लिए सर्वोत्कृष्ट सम्मान,  बशीर अहमद खान को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड खेल क्षेत्र मे सर्वोत्कृष्ट कार्य के लिए,  एन.के.बन्छोर स्टील एक्जुकेटिव फेडरेशन ऑफ इंडिया के तीन बार लगातार चेयरमेन पद पर बनकर भिलाई को गौरवान्वित करने हेतु सर्वोत्कृष्ट सम्मान,  उर्मिला ओझा, प्रशासकीय अधिकारी, आदिम जाति कल्याण केन्द्र को महिलाओं के उत्थान के क्षेत्र में विशेष कार्य के लिए सर्वोत्कृष्ट सम्मान, तनय जैन, कृतिका जैन एवं रक्षा जैन के द्वारा केम्प-01 क्षेत्र में भीषण आगजनी के पीड़ितो को अपने गुल्लक की राशि भेंट करने के लिए विशेष सम्मान, खुशी गुप्ता को नगर पालिक निगम, भिलाई के लिए लोगो/मोनो का डिजाइन तैयार करने के लिए नगद 51000 रूपये का पुरूस्कार दिया जायेगा,

शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए  एम.एस. त्रिपाठी एवं  फादर राजू थामस को सम्मान, नृत्य संगीत के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए  प्रभंजय चतुर्वेदी एवं राखी राय को सम्मान, समाजसेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए  अमित राज,  डिम्पल कौर एवं रेड ड्रॉप फ्रेन्ड्स क्लब बल्ड डोनेशन टीम कोे सम्मान, लोक कला के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए  प्रदीप शर्मा एवं  जागेश्वरी मेश्राम को सम्मान, खेल के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए  प्रेमराज जाचक टेबल टेनिस अंतराष्ट्रीय निर्णायक व कोच, जुही देवांगन अंतराष्ट्रीय बेडमिन्टन खेल एवं नेहा कारवां अंतराष्ट्रीय बास्केटबॉल खिलाड़ी को सम्मान, साहित्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए डॉ. नलिनी एवं  डी.पी. देशमुख को सम्मान, अध्यात्म के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए पेश-ए-इमाम अजमलुद्दीन हैदर एवं आशा बहन जी को सम्मान, उद्योग के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए  विजय गृप्ता,  एस. स्वामीनाथन एवं  लता शाह को सम्मान, चिकित्सा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए डॉ. राजीव पाल, डॉ. विजया बाकोड़कर एवं डॉ. संजीव कुमार इश्शर को सम्मान, प्रोफेशनल के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए  एन.के.टांक एवं रूचि सेठ को सम्मान, पर्यावरण के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए जागेश्वर एवं  प्रेम आनंद राव का सम्मान किया गया।

इस दौरान विधायक देवेंद्र यादव ने कहा कि भिलाई के गौरव को बढ़ाने के लिए सभी ने अच्छा काम किया है, शहर का नाम देश, विदेशों में रौशन किया है। उन्होंने सभी भिलाई वासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। महापौर नीरज पाल ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कहा कि नगर पालिक निगम भिलाई के अधिकारी/कर्मचारियों ने अच्छा कार्य करते हुए कई सारे पुरस्कार अर्जित किए हैं, इसकी गरिमा को बनाए रखकर हम और भी अच्छा प्रयास कर सकते हैं और भिलाई निगम का नाम ऊंचाइयों तक ले जा सकते हैं। उन्होंने शहीद उद्यान में उत्कृष्ट एवं सर्वोत्कृष्ट कार्य करने वालों का सम्मान करते हुए कहा कि भिलाई शहर के नाम को गौरवान्वित करने वालों को सम्मान देने का हमने एक छोटा सा प्रयास किया है, आगे भी ऐसे ही लोगों को हम सम्मानित करते रहेंगे, हालांकि इनके कार्य क्षेत्रों का आंकलन नहीं किया जा सकता, इनके सभी कार्य सेवा भाव से जुड़े होते हैं।

 महापौर ने सभी शहरवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इस दौरान शहीद उद्यान में देश भक्ति से संबंधित विभिन्न कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गई मंच का संपूर्ण संचालन एफएम जगत के नामी आर.जे. अनिमेष ने किया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से महापौर परिषद के सदस्य, पार्षद गण एवं अन्य जनप्रतिनिधि एवं भिलाईवासी उपस्थित रहे। भिलाई निगम क्षेत्र अंतर्गत स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जगह-जगह तिरंगे की सजावट की गई थी। वही चौक चौराहों को भी सजाया गया था, निगम मुख्यालय एवं शहीद उद्यान को रंगीन झालरों से सजाया गया था, पूरा माहौल देशभक्ति मय हो गया था। शहीद उद्यान में हजारों की संख्या में लोग बारिश में भी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पहुंचे थे, सेल्फी प्वाइंट भी तैयार किया गया था, वही आने वाले सभी ने शहीदे आजम भगत सिंह की सबसे बड़ी प्रतिमा और कई फीट की ऊंचाई पर लहरा रहे राष्ट्रीय ध्वज के समीप पहुंचकर सेल्फी ली और आज यहां का पूरा माहौल देशभक्ति से ओतप्रोत नजर आया, सभी ने अपने-अपने तरीके से एक दूसरे को स्वतंत्रता दिवस की बधाईयां दी, बड़े बुजुर्गो, महिलाओं, युवाओ से लेकर छोटे-छोटे बच्चे भी देश भक्ति से ओतप्रोत नजर आये। 

Add Rating and Comment

Enter your full name
We'll never share your number with anyone else.
We'll never share your email with anyone else.
Write your comment
CAPTCHA

Your Comments

Side link

Contact Us


Email:

Phone No.